Election 2024: मायावती का सपा और भाजपा पर प्रहार, हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार का आरोप

Election 2024: मायावती का सपा और भाजपा पर प्रहार, हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार का आरोप


सपा पर प्रतिनिधित्व का आरोप

बदायूं, संभल और आंवला लोकसभा क्षेत्रों के मुस्लिम वोटरों को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर प्रतिनिधित्व को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा उन क्षेत्रों में जहां मुस्लिम आबादी अधिक है, हिंदू उम्मीदवार खड़े करती है, जबकि जहां हिंदू बहुल क्षेत्र हैं वहां मुस्लिम उम्मीदवार उतारती है।


बदायूं में मुस्लिम उम्मीदवार पर सवाल

मायावती ने बदायूं में सपा की नीति पर सवाल उठाया, जहां मुस्लिम आबादी काफी अधिक होने के बावजूद सपा ने अपने परिवार से ही उम्मीदवार खड़ा किया है।


आंवला में बसपा उम्मीदवार के खिलाफ साजिश का आरोप

आंवला लोकसभा सीट पर, जहां मुस्लिम आबादी अधिक है, मायावती ने आरोप लगाया कि सपा ने बसपा उम्मीदवार को बाहर करने के लिए एक हिंदू उम्मीदवार को गलत तरीके से खड़ा किया था। हालांकि, चुनाव आयोग के हस्तक्षेप के बाद बसपा उम्मीदवार का नामांकन वैध हो गया।


संभल में मुस्लिम उम्मीदवार का समर्थन

संभल में, जहां मुस्लिम आबादी काफी अधिक है, मायावती ने बसपा द्वारा मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देने का समर्थन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा ने कभी उस क्षेत्र की मुस्लिम अपर जातियों को प्रतिनिधित्व नहीं दिया है।


भाजपा पर 'हिंदुत्व के आड़ में अत्याचार' का आरोप  

मायावती ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि हिंदुत्व की आड़ में मुसलमानों पर अत्याचार चरम सीमा पर पहुंच गए हैं।


Previous Post Next Post

نموذج الاتصال