Election 2024: मायावती का चुनावी भाषण - गरीबों के हितों की आवाज

Election 2024: मायावती का चुनावी भाषण - गरीबों के हितों की आवाज

भाजपा और अन्य विरोधी दलों पर निशाना

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने भाजपा और अन्य विरोधी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये दल "साम-दाम-दंड-भेद" का रास्ता अपनाकर सत्ता में आना चाहते हैं। मायावती ने आरोप लगाया कि देश में भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ है और सीमाएं भी पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वे भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों को केंद्र में सत्ता संभालने से रोकें।

 मीडिया और सर्वेक्षणों पर सवाल

बसपा सुप्रीमो ने विरोधी दलों पर मीडिया, राय सर्वेक्षण और अन्य साधनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये दल अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए इनका इस्तेमाल कर रहे हैं और जनता को इनके बहकावे में नहीं आना चाहिए।

 गरीब वर्ग के प्रति अपील

मायावती ने खासकर गरीब वर्ग से अपील की कि वे भाजपा और आरएसएस के झूठे वादों में न आएं। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय ये दल गरीब बस्तियों में जाकर फ्री राशन के नाम पर वोट मांगते हैं, लेकिन यह सिर्फ एक छलावा है। उन्होंने कहा कि यह जनता का अपना ही पैसा है जो टैक्स के रूप में आता है।  

गरीबी निवारण का वादा  

मायावती ने गरीब वर्ग से कहा कि उनकी जटिल समस्याओं का समाधान हर हाथ को काम देने से ही संभव है। उन्होंने वादा किया कि अगर बसपा सत्ता में आती है तो वह इस दिशा में विशेष ध्यान देगी।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال