Budaun News : जिला अस्पताल में मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर, 42 मरीजों का ऑपरेशन


बदायूं, 30 मार्च, 2024

बदायूं के जिला अस्पताल में शुक्रवार को मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में जिले के विभिन्न सीएचसी-पीएचसी क्षेत्रों से आए 42 मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया गया।

नेत्र सर्जन डॉ. पीयूष मोहन अग्रवाल ने बताया कि यह शिविर 30 मार्च से 3 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान, आंखों संबंधी सभी समस्याओं वाले मरीजों का निःशुल्क इलाज और ऑपरेशन किया जाएगा।

शुक्रवार को शिविर में 42 मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन किया गया। इन मरीजों में महिलाओं की संख्या अधिक थी। ऑपरेशन के बाद सभी मरीजों की स्थिति सामान्य है।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि मोतियाबिंद एक ऐसी बीमारी है, जिसमें आंखों की लेंस धुंधली हो जाती है। इससे दृष्टि कमजोर हो जाती है और धीरे-धीरे मरीज अंधा भी हो सकता है। मोतियाबिंद का इलाज केवल ऑपरेशन से ही संभव है।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में आंखों संबंधी अन्य समस्याओं जैसे कि मोतियाबिंद, पलकों की सूजन, आंखों में पानी आना, आंखों में जलन आदि का भी निःशुल्क इलाज किया जाएगा।

शिविर में भाग लेने के लिए:

  • मरीजों को अपना आधार कार्ड और कोई भी पहचान पत्र साथ लाना होगा।
  • मरीजों को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में पंजीकरण कराना होगा।

अधिक जानकारी के लिए:

  • मरीज जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में संपर्क कर सकते हैं।
  • मरीज हेल्पलाइन नंबर 05832-222222 पर भी कॉल कर सकते हैं।

यह शिविर उन मरीजों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है जो मोतियाबिंद से पीड़ित हैं। यदि आप भी मोतियाबिंद से पीड़ित हैं, तो इस शिविर का लाभ उठाएं और अपना ऑपरेशन करवा लें।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال