BUDAUN NEWS: बदायूं हत्याकांड का दूसरा आरोपी जावेद गिरफ्तार, एक मुठभेड़ में मारा गया


कैसे पकड़ा गया जावेद 

बदायूं में मंगलवार शाम को दो बच्चों की हत्या के मामले में यूपी पुलिस ने दूसरे आरोपी जावेद को गिरफ्तार कर लिया है। जावेद वारदात के बाद से फरार चल रहा था। आईजी बरेली रेंज आरके सिंह ने पीटीआई को बताया कि हत्या के कुछ घंटों बाद ही पुलिस मुठभेड़ में पहले आरोपी साजिद (22) को गोली मार दी गई थी।

एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में, जावेद को यह कहते हुए सुना जा सकता है,

"मैं सीधे दिल्ली भाग गया और वहां से मुझे आत्मसमर्पण करने के लिए बरेली आना है। मुझे लोगों से फोन आए हैं कि मेरे भाई ने क्या किया है।"

हाल ही में इलाके में एक नाई की दुकान खोलने वाले साजिद ने कथित तौर पर तीन भाइयों - आयुष (12 वर्ष), आहान उर्फ हनी (8 वर्ष) और युवराज (10 वर्ष) पर चाकू से हमला कर दिया था। हमले में आयुष और आहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्य में उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर पुलिस ने अपना काम ठीक से किया होता तो बच्चों की जान बचाई जा सकती थी। उन्होंने मुठभेड़ का जिक्र करते हुए कहा, "वे (भाजपा सरकार) अपनी कमियों को छिपा नहीं सकते। यह मुठभेड़ उनकी नाकामी को छिपाने वाली नहीं है।" सपा नेता शिवपाल सिंह यादव, जो बदायूं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार भी हैं, उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "बदायूं की घटना बहुत दुखद है।" मुठभेड़ पर उन्होंने कहा, "मैं जिला और पुलिस प्रशासन को कार्रवाई के लिए बधाई देता हूं, लेकिन घटना के पीछे का सच भी सामने आना चाहिए।"

हत्याकांड पर पॉलिटिक्स 

बदायूं से भाजपा सांसद संगमित्रा मौर्य ने पीड़ितों के घरों का दौरा किया और उन्हें अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, "मैं दो नाबाल लड़कों की हत्या की निंदा करती हूं।" घटना पर सपा नेताओं की टिप्पणी का जिक्र करते हुए मौर्य ने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है। "समाजवादी पार्टी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है क्योंकि 2019 में यहां के लोगों ने बदायूं के अपने तथाकथित गढ़ को ध्वस्त कर दिया था। सपा उम्मीदवार को देखा होगा कि आज बदायूं में कोई उनसे पूछने वाला नहीं था। इसलिए वे इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं।" मौर्य ने पिछले लोकसभा चुनाव में सपा के धर्मेंद्र यादव को हराया था।

सुबह पोस्टमार्टम के बाद दोनों लड़कों का अंतिम संस्कार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि अंतिम संस्कार के दौरान कच्छला घाट पर भारी पुलिस बल मौजूद था। इलाके में भारी पुलिस तैनाती की गई है।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال