Lok Sabha Election 2024 :- बसपा को बदायूं में झटका, पूर्व विधायक हाजी बिट्टन सपा में शामिल

Lok Sabha Election 2024 :- बसपा को बदायूं में झटका, पूर्व विधायक हाजी बिट्टन सपा में शामिल

शिवपाल यादव की मौजूदगी में ली पार्टी सदस्यता

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को बदायूं लोकसभा सीट पर बड़ा झटका लगा है। बिल्सी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक हाजी बिट्टन ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। वह सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर उनके समर्थकों ने भी सपा का दामन थामा।


पूर्व में बसपा के लिए लड़े चुनाव

हाजी बिट्टन साल 2012 से 2017 तक बिल्सी विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक रहे थे। हालांकि, 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पिछले साल 2022 में भी बसपा ने उन्हें सहसवान विधानसभा सीट से मैदान में उतारा था, लेकिन वह केवल दूसरे स्थान पर रहे थे। उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी सपा में शामिल होने की घोषणा की है।


बदायूं से सपा प्रत्याशी आदित्य यादव

बदायूं लोकसभा सीट से सपा ने शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव को प्रत्याशी बनाया है। यह उनका पहला लोकसभा चुनाव है। वहीं, भाजपा ने दुर्विजय सिंह शाक्य और बसपा ने पूर्व मुस्लिम खां पर दांव खेला है। बदायूं में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा।  


नामांकन की अंतिम तिथि पर 16 उम्मीदवारों ने भरा परचा

नामांकन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल को बदायूं में कुल 16 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनमें 10 राजनीतिक दलों के प्रत्याशी और 6 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। अंतिम दिन भारत जोड़ो पार्टी, स्वराज भारतीय न्याय पार्टी, लोग पार्टी और राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के उम्मीदवारों सहित 5 निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال