Budaun News: परिषदीय स्कूलों में बिना किताबों के शुरू हुआ नया सत्र, छात्रों को सफाई में लगाया गया


बदायूं: परिषदीय स्कूलों में बिना किताबों के शुरू हुआ नया सत्र, छात्रों को सफाई में लगाया गया

बदायूं, 2 अप्रैल 2024: छुट्टियां खत्म होने के बाद परिषदीय स्कूलों में नया सत्र सोमवार से शुरू हो गया। लेकिन, स्कूलों में छात्रों को किताबें नहीं मिलीं और उन्हें सफाई में लगाया गया।

अमर उजाला की टीम ने स्कूलों का जायजा लिया तो ज्यादातर में किताबें न पहुंचने की बात सामने आई। पुलिस लाइन स्थित परिषदीय स्कूल में सुबह 8:10 बजे कुछ छात्र-छात्राएं परिसर में घूमते मिले। दो छात्राएं स्कूल परिसर में झाड़ू लगा रही थीं। शिक्षक और शिक्षिकाएं बरामदे में बैठकर बातें कर रही थीं।

इसी तरह, प्राथमिक विद्यालय पटियाली सराय में सुबह 8:18 बजे तक शिक्षक-शिक्षिकाएं नहीं पहुंचीं, हालांकि स्कूल समय पर खुल गया था। कुछ छात्र-छात्राएं कक्ष में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे।

कछला के प्राथमिक विद्यालय में 83 बच्चे पंजीकृत थे। इनमें से केवल चार-पांच बच्चे ही स्कूल पहुंचे। विद्यालय में दोपहर डेढ़ बजे तक पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी थी। प्रधानाध्यापक जाहिद ने बताया कि एक अध्यापक छुट्टी पर हैं। किताबें अभी स्कूल में नहीं आईं हैं।

वजीरगंज के प्राथमिक विद्यालय में पहले दिन कक्षा दो से पांच तक के 184 में से 80 छात्र-छात्राएं आए। हालांकि पढ़ाई के नाम पर केवल औपचारिकता निभाई गई, क्योंकि किसी भी छात्र-छात्राओं को अभी तक किताबों का भी वितरण नहीं हो सका।

नोट:

  • यह लेख केवल सूचना के लिए है। यदि आपके पास परिषदीय स्कूलों की समस्याओं से संबंधित कोई जानकारी है, तो कृपया हमें बताएं।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال