Budaun News: बदायूं बिजली कटौती का संकट, 24 घंटे आपूर्ति का दावा फेल

Budaun News: बदायूं बिजली कटौती का संकट, 24 घंटे आपूर्ति का दावा फेल


बिजली विभाग की 'लापरवाही' से लोग परेशान

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के अभियंताओं द्वारा शहर को 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने के दावे पर पानी फिर गया। गर्मी के मौसम में लगातार ट्रिपिंग और कटौती से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सोमवार को शहर के कई हिस्सों में दस घंटे तक बिजली गुल रही, जिससे 5,000 से अधिक उपभोक्ता प्रभावित हुए।


जवाहरपुरी में बिजली का अनर्गल संकट

जवाहरपुरी इलाके में सुबह साढ़े 10 बजे से ही बिजली गुल हो गई और शाम 5 बजे तक नहीं आई। एसडीई अतुल कुमार का दावा था कि सोमवार को 10 बजे से 6 बजे तक शटडाउन लिया गया था, लेकिन जवाहरपुरी निवासी अधिवक्ता विवेक रैंदड़ ने इस दावे को गलत बताया। उनके मुताबिक शाम 6 बजे के बाद ही बिजली आई, और वह भी बार-बार गई।


24 घंटे बिजली की उम्मीद पर पानी फिरा

मंडी समिति के आसपास के इलाकों में भी पूरे दिन बिजली नहीं आई, जबकि अभियंता का दावा था कि शटडाउन अवधि से पहले ही आपूर्ति बहाल कर दी गई थी। चौबे मोहल्ले में तार बदलने के चलते दिनभर बिजली गुल रही।  मंडी समिति, आदर्श नगर, कृष्णा नगर, ईश्वर धाम कॉलोनी और बाबा कॉलोनी में 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली नहीं आई।


ये इलाके रहे प्रभावित

मंडी फीडर से जुड़े ट्यूबवेल कॉलोनी, इंद्रनगर, मंडी समिति, बुद्ध बिहार, नरऊ बुजुर्ग, बाबा कॉलोनी, सियाराम नगर, आवास विकास, नगला शर्की, रेलवे स्टेशन, मालगोदाम रोड, कृष्णापुरी, मधुबन कॉलोनी आदि इलाके बिजली कटौती से प्रभावित रहे।


लोगों की नाराजगी की आवाज

अनूप चौहान, मधुबन कॉलोनी: 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति का दावा होता है, लेकिन हकीकत में दिन में 4-5 बार ट्रिपिंग होना आम बात हो गई है।

ह्रदेश कुमार, आदर्श नगर: पहले कहा गया था कि गर्मी से पहले ही सिस्टम ठीक कर लिया जाएगा। लेकिन अब सुधार के नाम पर कटौती हो रही है। सोमवार को दिनभर गर्मी की मार झेलनी पड़ी।

राजू, आदर्श नगर: अगर गर्मी से पहले ही सिस्टम ठीक कर दिया जाता तो ऐसी स्थिति न आती।  


फैजगंज बेहटा में भी बिजली संकट

फैजगंज बेहटा कस्बे में लगातार एक सप्ताह से दिन में केवल 6 घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही है, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। जेई पंकज सिंह का कहना है कि एक माह और यही हालात रहेंगे क्योंकि सिस्टम ठीक करने का काम चल रहा है।


इस तरह से शहर में बिजली कटौती और ट्रिपिंग का संकट लगातार बना हुआ है। अभियंताओं के दावों के बावजूद 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जिससे लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال