BUDAUN NEWS: बदायूं पुलिस ने किसानों को दिल्ली जाने से रोका, देखें पूरी खबर

सिलहरी (बदायूं): किसानों के दिल्ली कूच के संबंध में, मंगलवार को जिले में पुलिस ने सतर्कता बनाए रखी है। नेताओं के घरों की निगरानी शुरू हो गई है और उन्हें दिल्ली जाने से रोका गया है। बिजली उपकेंद्र पर पुलिस ने किसानों को रोका है और यहां पुलिस और किसानों के बीच तकरार भी हुई है।

https://www.sudarshantimes.com/2024/02/budaun-farmers-not-allowed-to-visit-delhi.html



सिलहरी में बिजली उपकेंद्र पर हुए दर्दनाक प्रतिष्ठान्त्र पर मुक्ति चिन्ह के नेतृत्व में किसान सबह से ही एकत्र हो गए हैं, और ट्रैक्टर-ट्रॉलियां भी पहुंचीं हैं। इस मुद्दे पर जनसभा को बुलाया गया है जिसमें कई किसान नेता शामिल हैं। पुलिस अधिकारी सीओ बिसौली सुनील कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर किसानों को रोका है।

किसान नेताओं के अनुसार, उन्हें दिल्ली जाने के लिए तैयारी कर रहे किसानों को बिजली उपकेंद्र पर रोका गया है। इसके बावजूद, किसानों ने दिल्ली नहीं जाने का निर्णय लिया है और उन्हें रोकने के बाद भी पुलिस ने निगरानी बनाए रखी है। किसान नेताओं की गतिविधियों पर भी पुलिस नजर रख रही है।

बता दें कि किसान मुद्दे में न्यूनतम समर्थन मूल्य, कर्ज माफी, और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसके चलते दिल्ली में प्रदर्शन का एलान किया गया था।

बदायूं: भाकियू टिकैत ने मंगलवार को विभिन्न मांगों के लिए मालवीय आवास पर बेमियादी धरना शुरू किया है। इसके पर्यावरण में किसानों के नलकूपों के कनेक्शन काटने के विरोध में 21 फरवरी को बिजली उपकेंद्रों के घेराव का एलान भी किया गया है। धरना के दौरान किसानों के नेता रमाशंकर शंखधार ने ग्रामीण विकास बैंक प्रबंधन पर आपत्ति जताई है और उन्होंने कहा है कि मांगें पूरी होने तक धरना जारी रखा जाएगा। इस मौके पर अन्य किसान नेता भी मौजूद थे।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال