BIHAR FLOOR TEST RESULTS: फ्लोर टेस्ट में नीतीश कुमार को मिली सफलता दोबारा बने बिहार के Chief Minister, देखें फ्लोर टेस्ट के नतीजे

https://www.sudarshantimes.com/2024/02/bihar-floor-test-results.html


नीतीश कुमार को कितने वोटो से मिली सफलता 

बिहार विधानसभा में हुई हाल की घटना में, सोमवार को नीतीश कुमार द्वारा नेतृत्व किए गए सरकारी फ्लोर टेस्ट में सफलता मिली। वोटिंग से पहले ही विपक्ष ने विधायकों को बाहर निकल जाने का फैसला किया था। सत्ता पक्ष ने 129 वोटों से समर्थन प्राप्त किए, जबकि विपक्ष ने कोई भी वोट नहीं जीता।

अपने भाषण के दौरान नीतीश ने दिलाई जंगल राज की याद 

विश्वास प्रस्ताव की चर्चा के दौरान, मुख्यमंत्री बोलने लगते ही RJD नेताओं ने हंगामा किया। गुस्से में नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें सुनने की इच्छा नहीं है तो वोटिंग कराएं। उन्होंने तेजस्वी यादव के माता-पिता के 'जंगलराज' को याद कराया।

भारत रत्न पर हुई बयान बाजी 

उत्तेजना के बीच, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पूछा कि क्या PM मोदी गारंटी देंगे कि मुख्यमंत्री पक्ष पलटेगा नहीं? उन्होंने भाजपा को भारत रत्न को सौदा में बदलने का आरोप भी लगाया।

तेजस्वी ने कहा, "मैं खुश हूं कि कर्पूरी ठाकुरजी को भारत रत्न मिला। भाजपा ने भारत रत्न को डील बना दिया है। आप हमारे साथ आइए और हम आपको भारत रत्न देंगे।" उन्होंने बताया कि वह अब से जनता के बीच रहेंगे।

तेजस्वी के भाषण के दौरान "जिंदाबाद" के नारे लगे। विधानसभा के बाहर, RJD कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया गया।

स्पीकर अवध बिहारी को पद से हटाया गया 

इससे पहले, अविश्वास प्रस्ताव के दौरान विधायक सभा ने स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटा दिया, क्योंकि उनके खिलाफ 125 समर्थन और 112 विरोधी वोट आए।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال