उत्तराखंड: बेटी के लव मैरिज करने से नाखुश बसपा जिलाध्यक्ष ने बेटी और दामाद को मारी गोली

उत्तराखंड: बेटी के लव मैरिज करने से नाखुश बसपा जिलाध्यक्ष ने बेटी और दामाद को मारी गोली

उत्तराखंड के काशीपुर में बेटी के प्रेम विवाह से नाखुश बसपा जिलाध्यक्ष (ऊधमसिंह नगर) ने बेटी और दामाद को गोली मार दी। पुलिस ने आरोपी जिलाध्यक्ष विनोद गौतम समेत तीन लोगों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। अजीमनगर पुलिस ने पैगा चौकी क्षेत्र में दबिश देकर दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया जबकि एक आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

जनपद रामपुर थाना अजीमनगर के ग्राम सैदनगर में काशीपुर निवासी बसपा के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार गौतम की रिश्तेदारी है। बसपा नेता की बेटी कामिनी ने कुछ दिन पूर्व सैदनगर निवासी प्रशांत से प्रेम विवाह कर लिया था। इस बात से बसपा नेता का परिवार नाखुश था। प्रशांत कुछ माह पूर्व ही पीएसी में भर्ती हुआ है। इन दिनों वह बरेली में ट्रेनिंग कर रहा है।

फिलहाल वह अपने घर सैंदपुर आया हुआ था। सात सितंबर को बसपा नेता विनोद, अपने भाई महावीर और बेटे रविकांत आदि को लेकर सैंदपुर पहुंच गए। वह वहां अपनी रिश्तेदारी में रहकर बेटी पर घर लौटने के लिए दबाव बनाते रहे। रिश्तेदारों के बीच में पड़ने के कारण तीन दिनों तक दोनों पक्षों में वार्ता चलती रही लेकिन बेटी कामिनी घर लौटने को तैयार नहीं हुई। पति प्रशांत भी कामिनी को वापस भेजने के पक्ष में नहीं था। इस मामले को लेकर 10 सितंबर की रात गांव में पंचायत हुई लेकिन नवदंपति की जिद के चलते बसपा नेता के सारे प्रयास विफल हो गए।

आवेश में बसपा जिलाध्यक्ष ने शुक्रवार रात प्रशांत के घर में घुसकर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से बेटी और दामाद को गोली मार दी। दोनों को आनन-फानन में रामपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें हायर सेंटर मुरादाबाद रेफर किया गया है। पीएसी जवान प्रशांत के पिता रामअवतार की तहरीर पर पुलिस ने विनोद गौतम, उनके बेटे रविकांत और भाई महावीर पर केस दर्ज कर लिया। अजीमनगर थाना प्रभारी सुभाष मावी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी के पैगा स्थित आवास के अलावा अन्य ठिकानो पर दबिशें दी। पुलिस ने दो आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।
गोलीकांड से दोहरे हत्याकांड की याद ताजा हुई
बसपा जिलाध्यक्ष के बेटी और दामाद को गोली मारे जाने की घटना से तीन दिन पहले ही काशीपुर में भी प्रेम प्रसंग के चलते एक पिता और बेटे ने दामाद और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में अल्ली खां निवासी नाजिया व उसके प्रेमी राशिद की मौत हो गई थी। अब इस मामले से अल्ली खां में हुए दोहरे हत्याकांड की याद ताजा हो गई।

विनोद कुमार गौतम निष्कासित, अरविंद बने नए जिलाध्यक्ष
यूपी के रामपुर जिले में पारिवारिक विवाद में हुई फायरिंग के आरोप की जद में आए बसपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार गौतम को निष्कासित कर दिया गया है। विनोद की जगह अरविंद कुमार गौतम को नया जिलाध्यक्ष घोषित किया गया है। बसपा प्रदेश कार्यालय प्रभारी धर्म सिंह ने इस बाबत विज्ञप्ति जारी की है। उन्होंने कहा कि विनोद को अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया गया है।

पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देशानुसार चौधरी चरण सिंह, भृगुराशन राव, भीष्म नारायण, सतपाल ठुकराल की संस्तुति पर अरविंद कुमार को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इधर प्रदेश महासचिव सतपाल ठुकराल ने बताया कि शुक्रवार रात पारिवारिक विवाद में हुई फायरिंग में विनोद कुमार गौतम के शामिल होने की जानकारी के बाद पार्टी की ओर से निष्कासन की कार्रवाई की गई है।